टावर पर चढ़ गया हनुमान भक्त, रखी हिन्दू मुस्लिम को गले लगाने की शर्त, बात मानने पर उतरा निचे

टावर पर चढ़ गया हनुमान भक्त, रखी हिन्दू मुस्लिम को गले लगाने की शर्त, बात मानने पर उतरा निचे

मैनपुरी के करहल में विजयदशमी के अवसर पर बुधवार की सुबह नौशाद नाम का युवक रामलीला मैदान के पास स्थित मोबाइल टावर पर चढ़ गया। युवक को टावर पर चढ़ा देखकर आसपास के लोग एकत्रित हो गए। जानकारी होते ही तहसीलदार अभयराज पांडेय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। खुद को हनुमान भक्त बताने वाले नौशाद ने ऐसी शर्त रखी, जिससे अजीब स्थिति बन गई। उसने कहा कि जब तक हिंदू और मुस्लिम एक-दूसरे के गले नहीं मिलेंगे वह टावर से नीचे नहीं उतरेगा। नौशाद की शर्त को मानते हुए तहसीलदार ने हिंदू और मुस्लिम युवकों को बुलाकर गले मिलवाया। शर्त पूरी होने के बाद नौशाद टावर से नीचे उतर आया। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। बताया गया है कि नौशाद पहले भी टावर पर चढ़ चुका है।

यह भी पढ़ें- ये दुनिया ये महफिल, मेरे काम की नहीं: नशे में धुत युवक टावर पर चढ़ा, गाने लगा गाना, गांव में मचा हड़कंप

नौशाद करहल के मोहल्ला फकीरान का रहने वाला है। खुद को हनुमान जी का भक्त बताता है। उसका कहना है कि वह मुस्लिम होने के बावजूद हिंदू धर्म में आस्था रखता है। वह हिंदू धर्म के अनुसार देवी-देवताओं की पूजा भी करता है।

नौशाद कस्बे के ही बजरंगबली मोटा मंदिर में हनुमान जी की पूजा अर्चना करता है। उसकी पत्नी भी पूजा करती है। बीते दिनों वह समाज के लोगों पर मारपीट का आरोप भी लगा चुका है। उसका कहना है कि हिंदू धर्म में आस्था के कारण समाज के लोग उसका विरोध करते थे।

नौशाद के अनुसार वह नशे का आदी हो गया था। डॉक्टर से लेकर नीमहकीम को भी दिखाया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। किसी ने मोटा मंदिर जाने की सलाह दी। वह वहां गया तो उसकी नशे की आदत छूट गई। उसके जीवन में परिवर्तन आया, इसलिए उसने पत्नी के साथ हनुमान की पूजा शुरू कर दी।

उसका कहना है कि सबका मालिक एक है, भेदभाव सिर्फ मनुष्य करता है। सभी धर्मों के लोगों को मिल-जुलकर रहना चाहिए। बुधवार को नौशाद हिंदू-मुस्लिम को गले मिलाने के लिए टावर पर चढ़ गया। जब हिंदू-मुस्लिम युवक गले मिले तो नीचे उतरा।

ankita patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *